मैं पैसा बनाने के लिए Quora का उपयोग कैसे कर सकता हूं?

मैं पैसा बनाने के लिए Quora का उपयोग कैसे कर सकता हूं?


मैं पैसा बनाने के लिए Quora का उपयोग कैसे कर सकता हूं?

मैं पैसा बनाने के लिए Quora का उपयोग कैसे कर सकता हूं?


Quora क्या है?
Quora एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जहां लोग सवाल पूछते हैं, जो Quora के समुदाय के उत्तरों के लिए खुले हैं। यह 2009 में एडम डी'एंजेलो और चार्ली चीवर द्वारा सह-स्थापित किया गया था। शुरुआती वर्षों में यह ज्यादातर उन लोगों द्वारा उपयोग किया जा रहा था जो सिलिकॉन वैली के दृश्य से परिचित थे। हालाँकि, केवल एक साल में ही इसे कुछ समाचारों से पहचान मिलने लगी और धीरे-धीरे इसे लोकप्रियता मिलनी शुरू हो गई। आप अपने ई-कॉमर्स साइट पर ट्रैफ़िक चलाने के लिए, विषयों को बेहतर ढंग से समझने के लिए और अपने ब्रांड या व्यवसाय की चिंता करने वाले मुद्दों से खुद को परिचित करने के लिए Quora का उपयोग कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता-निर्मित सामग्री और इंटरैक्शन के अलग-अलग मोड के कारण Quora का धागा लोकप्रिय लगता है। आप Quora पर सभी प्रकार के प्रश्नों के उत्तर पा सकते हैं, जिसमें यात्रा, पत्रकारिता, वित्त, दर्शन, और कई अन्य श्रेणियां शामिल हैं। आज, Quora लोगों के लिए सभी प्रकार के प्रश्न पूछने और सभी प्रकार के उत्तर प्राप्त करने का एक खुला मंच है।

Quora डाइजेस्ट क्या है?
Quora Digest आपको Quora द्वारा भेजी गई एक ईमेल है, जिसमें ऐसे प्रश्न और उत्तर हैं जो Quora आपको रुचि रखने के लिए निर्धारित करता है। ये उत्तर जो आपको मिलते हैं, वे आपकी रुचि, उन लोगों पर आधारित होते हैं, जिन्हें आप Quora पर अनुसरण करते हैं, और लोकप्रिय या ट्रेंडिंग उत्तर भी। ज्यादातर लोगों को प्रति सप्ताह कुछ समय के लिए Quora पचता है, या कुछ इसे रोज़ भी प्राप्त करते हैं। यह इस बात पर पूरी तरह आधारित है कि Quora क्या मानता है कि आप इसमें रुचि रखते हैं, यदि आपने इसकी सदस्यता ली है।

Quora डाइजेस्ट प्रश्न प्लेटफ़ॉर्म पर आपकी रुचियों के अनुरूप हैं। यदि आपको लगता है कि आप असंबंधित Quora प्रश्न और उत्तर प्राप्त कर रहे हैं, तो आप यह समझने के लिए कि आप इन विषयों को क्यों प्राप्त करते हैं, इस पर अधिक ध्यान दे सकते हैं कि आप मंच पर क्या देखते हैं।

मुझे Quora के बारे में क्यों ध्यान रखना चाहिए?
अपने व्यवसाय से संबंधित विभिन्न विषयों पर अपनी विशेषज्ञता का निर्माण करने के लिए Quora का उपयोग करने वाले विपणक को देखना असामान्य नहीं है। Quora के साथ, विपणक को 200 मिलियन मासिक आगंतुकों तक पहुंच प्राप्त होती है, जो आपके व्यवसाय या गतिविधियों की आपके व्यवसाय की चिंता करने वाली गतिविधियों के बारे में बात करने के लिए बहुत बढ़िया जगह है। इस बात की संभावना है कि आपके ग्राहक या लक्षित दर्शक Quora का उपयोग कर रहे हैं, और वे आपके ब्रांड या व्यवसाय से संबंधित प्रश्न पूछने के लिए मंच का उपयोग भी कर सकते हैं। आपके लिए किसी भी प्रश्न का उत्तर देने या अपने व्यवसाय, ब्रांड, उत्पादों या सेवाओं के बारे में भ्रम दूर करने का यह एक अच्छा अवसर है।

यदि आप अपनी Quora उपस्थिति पर नज़र रखते हैं और इसे समय पर प्रबंधित करते हैं, तो आप अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा में सुधार कर सकते हैं, साथ ही साथ अपने अधिकार और लोकप्रियता को बढ़ा सकते हैं। यह आपके खोज इंजन द्वारा पाए जाने की संभावनाओं को भी बढ़ाएगा। हो सकता है कि आपके लिए क्वोरा का उपयोग करने का एक मौका हो, जो आपके लक्षित दर्शकों के बारे में उलझन में होने वाले कुछ सवालों के जवाब देने के लिए उपयोग करें। इस अवसर पर विस्तृत उत्तर प्रदान करें जो उनकी जरूरतों को पूरा करता है, दृश्य या लिंक में जोड़कर जो आपको लगता है कि उनके लिए उपयोगी होगा।

इस बात से कोई इंकार नहीं है कि Quora में आपके व्यवसाय के लिए दीर्घकालिक क्षमता है। अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए, अपने इंटरैक्शन में लगातार बने रहें।

क्या क्वोरा विश्वसनीय है?
हां और नहीं, Quora उत्तर उस व्यक्ति के रूप में विश्वसनीय हैं जो प्रश्न का उत्तर दे रहा है। यह जांचना महत्वपूर्ण है कि वे कौन हैं, अब से पहले सवालों के जवाब देने का उनका इतिहास, और यदि आप वास्तव में किसी अन्य विश्वसनीय स्रोत के माध्यम से उनकी जानकारी की जांच कर सकते हैं। यह विशेष रूप से आवश्यक है यदि आप Quora को अपने लिए एक व्यक्तिगत या महत्वपूर्ण प्रश्न का उत्तर देने के लिए देख रहे हैं।

पैसे कमाने के लिए Quora का उपयोग कैसे करें
यदि आप एक व्यवसाय या व्यक्ति हैं, तो इसके आधार पर दो तरीके हैं जो आप Quora का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं। या तो एक करने के लिए हालांकि प्लेटफॉर्म पर अपने सामाजिक ब्रांड का निर्माण करना महत्वपूर्ण है ताकि उपयोगकर्ता आपके उत्तरों पर भरोसा कर सकें। आप मंच पर उत्तर पोस्ट करने के माध्यम से इस ब्रांड का निर्माण कर सकते हैं। हर दिन 3,000-5,000 सवाल पूछे जाते हैं और इन सवालों के जवाब की जरूरत होती है। यदि आपके पास एक निश्चित क्षेत्र में अनुभव है तो आप सवालों के जवाब दे सकते हैं और अपनी प्रतिष्ठा बनाना शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आप Quora के सवालों के जवाब देने में कुछ समय बिताते हैं तो आप Quora के साथ पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

Quora का पार्टनर प्रोग्राम शुरू करें। यदि आप एक व्यक्ति हैं तो आप Quora के पार्टनर प्रोग्राम के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। इस कार्यक्रम के साथ आप पैसे कमाते हैं जब आप उनके मंच पर प्रश्न प्रकाशित करते हैं। आपके Quora सवालों के कितने पेजव्यू के आधार पर आपको पैसा मिलता है। अधिक विचार = अधिक धन। Quora सवाल और जवाब उन्हें विज्ञापन के माध्यम से पैसा कमाते हैं इसलिए एक पृष्ठ पर अधिक इंप्रेशन, Quora से अधिक विज्ञापन खर्च होता है।

एक व्यवसाय प्रोफ़ाइल बनाएँ। Quora पर एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल होने का मतलब है कि संभावित और वास्तविक ग्राहक आपसे किसी भी समय प्लेटफ़ॉर्म पर प्रश्न पूछ सकते हैं। Quora बिज़नेस प्रोफाइल होने पर आप कैसे पैसे कमा सकते हैं? आप Quora पर इस तरह से पैसा कमा सकते हैं क्योंकि आप वास्तविक प्रश्नों का उत्तर दे रहे हैं जो आपके या आपके प्रतियोगी के साथ पैसे खर्च करने वाले ग्राहक के बीच अंतर हो सकता है। इतना ही नहीं बल्कि Quora आपके प्रत्येक प्रश्न के उत्तर में आपकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल जैव दिखाएगा, जो आपको उत्तर देगा, आपको अधिक ब्रांड एक्सपोज़र देगा।

Quora सवालों के जवाब देने के लिए टिप्स:
जब मैं Quora पर बाज़ार करता हूं तो मेरी रणनीति हमेशा टिप्पणी करने के लिए होती है और प्रश्न का उत्तर देने के लिए अधिक स्थान लेती है। इसका मतलब है कि, मैं अपने फ़ीड के बजाय एक आला श्रेणी के भीतर उत्तर टैब की जांच करता हूं। अब जब मैं कहता हूं कि अंतरिक्ष ले लो तो मेरा मतलब दो चीजों से है। सबसे पहले, मेरा मतलब है कि एक व्यापक उत्तर लिखें जो कुछ पैराग्राफों तक फैला हो। दूसरा, मैं अंतरिक्ष को लेने के लिए चित्रों के रूप में एक दृश्य घटक जोड़ता हूं। आखिरी चीज जो मैं हमेशा करता हूं वह एक प्रासंगिक लेख के लिए एक कड़ी है जो मैंने लिखा है जहां कोई व्यक्ति विषय के बारे में अधिक जानकारी सीख सकता है। इस तरह, मैंने पहले मूल्य को जोड़ा है, मैं दूसरे स्थान पर हूं, और मैं तीसरे स्थान पर हूं।

आप हमेशा एक-दूसरे की मदद करने के लिए किसी के साथ साझेदारी कर सकते हैं। ऐसा करने के दो तरीके हैं सबसे पहले, आप किसी अन्य आईपी पते के साथ किसी से पूछ सकते हैं जिस सवाल का जवाब आप चाहते हैं। यह आपको उस सामग्री के एक टुकड़े से एक लिंक जोड़ने की अनुमति देता है जो आपने अभी लिखी है, कोई भी विषय के बारे में नहीं पूछ रहा है। दूसरा, आप एक दूसरे की सामग्री को बदल सकते हैं। जब आप अपनी सामग्री को बढ़ाने के लिए एक ही आईपी के भीतर कुछ लोगों को प्राप्त कर सकते हैं, अगर बहुत से लोग ऐसा करते हैं तो संभवत: इसे ध्वजांकित किया जाएगा।

Quora का उपयोग ब्लॉग संसाधन के रूप में करें। कुछ महीनों या वर्षों के लिए इसे चलाने के बाद ब्लॉग के विचारों के साथ आना कठिन है। आप Quora पर जाकर देख सकते हैं कि लोग आपके बारे में क्या पूछ रहे हैं। इस तरह आपके ब्रांड में हमेशा ताजा सामग्री होती है। हालाँकि, आप अपने आला सवाल के भीतर लोगों को आम सवाल भी देखते हैं। इससे आपको अपने ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी।

अपने बायो में अपने ब्रांड का नाम और लिंक शामिल करें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए आप किससे संबद्ध हैं। यदि आप हमेशा एक ही ब्रांड के लिंक साझा कर रहे हैं, लेकिन इसे अपने बायो में सूचीबद्ध नहीं करते हैं, तो लोग इसे पकड़ लेंगे। इसे छिपाने से बेहतर है कि आप इसे छिपाने के लिए क्या करते हैं। Quora यूजर्स नोटिस करेंगे।

मार्केटिंग एप्स QuoraAnswer प्रश्न लोग आपको भेजते हैं। एक बार जब आप Quora प्रश्नों का उत्तर देना शुरू कर देंगे, तो श्रेणी के भीतर के लोग आपके प्रश्नों के उत्तर देने का अनुरोध करना शुरू कर देंगे। यदि आपको उत्तर नहीं पता है, तो आपको जवाब नहीं देना होगा। हालाँकि, यह Quora उपयोगकर्ताओं के साथ संबंध बनाने के लिए हमेशा आपके द्वारा भेजे गए प्रश्नों का उत्तर देकर एक शानदार तरीका है। जब आप चलते हैं तब आप ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और सवालों के जवाब दे सकते हैं!

ऐसे प्रश्नों के उत्तर दें जिनमें उच्च उत्थान हों। किसी प्रश्न के जुड़ाव का स्तर जितना अधिक होता है, उतनी ही अधिक संभावना होती है कि आप अपने उत्तर पर नज़रें गड़ाएँ। ध्यान रखें कि यह बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी है। इसलिए आपको प्लेटफ़ॉर्म पर सर्वोत्तम प्रतिक्रिया देने के लिए अपना ए-गेम लाने की आवश्यकता होगी।

सकारात्मक उत्तर है। Quora के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि प्रश्न अक्सर खोज परिणामों में उच्च रैंक करते हैं। इसलिए आपका उत्तर आने वाले वर्षों के लिए Google खोजों में दिखाई दे सकता है। यदि आप सार्वजनिक रूप से एक प्रतियोगी को कोसते हैं और इसके बारे में भूल जाते हैं, तो अंततः वे इसे देख सकते हैं। एक सकारात्मक प्रकाश में सवाल का जवाब देने के लिए छड़ी। ऐसा कुछ भी मत कहो जिस पर आपको पछतावा हो इसके अलावा, अपने प्रतिद्वंद्वियों को नीचे रखने के लिए बेनामी का उपयोग करने से बचें, यह स्पष्ट करता है कि आप क्या हैं।

अपने व्यवसाय के लिए एक Quora पेज बनाएँ। जैसा कि आप अपने आला के भीतर प्राधिकरण का निर्माण करते हैं, आप अधिक लोगों को अपने ब्रांड की तुलना Quora के प्लेटफ़ॉर्म के अन्य लोगों से कर सकते हैं। खाते पर एक पृष्ठ होने से, आप इस बारे में सक्रिय हो सकते हैं कि आप अपने ब्रांड को Quora पर किस तरह से स्थिति दें, ब्रांड से संबंधित प्रश्नों का जवाब दें और अपने ब्रांड के बारे में गलत सूचना के प्रसार से बचें।

अपने डेटा का विश्लेषण करें। कौन से उत्तर उत्त्पन्न हुए? आपके उत्तर को कितने विचार मिले? क्या आपको शेयर मिले? अपनी सर्वोत्तम सामग्री के पैटर्न पर ध्यान दें। क्या वे सभी एक लोकप्रिय श्रेणी से हैं या उत्तर अधिक व्यापक हैं? जितना अधिक आप डेटा में गोता लगाते हैं, उतना ही बेहतर समझते हैं कि प्लेटफॉर्म पर आपकी पहुंच कैसे बढ़े।

जितना अधिक आप प्लेटफ़ॉर्म में डालेंगे उतना अधिक आप इससे बाहर निकलेंगे। यदि आप लगातार दिन में कई बार Quora प्रश्नों का उत्तर दे रहे हैं, तो आखिरकार आप रैंक में बढ़ जाएंगे। हालांकि प्राधिकरण का निर्माण करने में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन आप लगातार और नियमित रूप से प्लेटफ़ॉर्म पर सामग्री पोस्ट करके एक श्रेणी के भीतर एक writer सबसे अधिक देखे जाने वाले लेखक ’बन सकते हैं। इससे आपके ब्रांड को दीर्घकालिक रूप से मदद मिलेगी, अर्थात आपके द्वारा साझा की जाने वाली सामग्री पर क्लिक प्राप्त होने की अधिक संभावना है।

Quora मार्केटिंग पर संसाधन:
Quora for Business वह जगह है जहाँ Quora उनके सभी सामान्य व्यावसायिक प्रश्नों का उत्तर देता है। यदि आप Quora विज्ञापन चलाने की योजना बना रहे हैं, तो यह पहले से जांचने का एक अच्छा संसाधन है। ब्रांड सुरक्षा से संबंधित विज्ञापन से संबंधित सवालों के जवाब ब्रांड द्वारा दिए गए हैं।

Quora पर अपने उत्तरों के बारे में मुझे और क्या विचार मिले? Quora पर एक धागा है जहां 60 से अधिक लोगों ने मंच पर विचार प्राप्त करने के साथ अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए हैं। आपको ऐसी रणनीतियाँ मिलेंगी जो वास्तव में उन लोगों से काम करती हैं जिन्होंने परिणाम प्राप्त किया है।

Post a Comment

0 Comments